AAP का दावा ‘भिंड में जिस EVM में गड़बड़ी निकली यूपी में उसी का इस्तेमाल हुआ था’

नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने EVM से छेड़छाड़ के मामले में सोमवार को एकबार फिर से प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने दावा किया कि EVM में छेड़छाड़ हो सकती है। केजरीवाल मांग करते हुए कहा कि चुनाव आयोग EVM को सार्वजनिक करे ताकि उनकी जांच हो सके। केजरीवाल ने कहा अगर वोटिंग मशीन सार्वजनिक होती हैं तो 72 घंटे में साबित कर दूंगा कि EVM में छेड़छाड़ हुई है।

आम आदमी पार्टी की तरफ से इससे पहले भी EVM को लेकर सवाल उठाए थे। लेकिन चुनाव आयोग ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया था। रविवार को चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को जवाब देते हुए कहा था कि पंजाब में पार्टी की खराब प्रदर्शन के लिए EVM को जिम्मेदार नहीं ठहराएं। हार के लिए पार्टी को आत्म निरीक्षण करना चाहिए।

वहीं पार्टी की तरफ से एक और दावा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता नेहा बग्गा ने एक तस्वीर ट्वीट की है। जिसे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रीट्वीट भी किया है। इसमें दावा किया गया है कि मध्यप्रदेश के भिंड में जिस EVM में गड़बड़ी निकली है यूपी चुनाव में उसी का इस्तेमाल किया गया था।

उन्होंने दावा किया है कि भिंड में VVPAT के डेमो के दौरान EVM से दो अलग अलग बटन दबाने पर बीजेपी की ही पर्ची निकली थी। उन्होंने उस पर्ची की तस्वीर ट्वीटर पर शेयर की है। जिसमें सत्यदेव पचौरी नाम लिखा हुआ है और कमल का निशान है। साथ ही उस पर्ची पर उम्मीदवार का नंबर 4 भी अंकित है। नेहा बग्गा ने लिखा है कि सत्यदेव पचौरी और कोई नहीं योगी सरकार के मंत्री हैं।

Loading...