केजरीवाल के मंत्री सतेद्र जैन को हवाला कनेक्शन में आयकर विभाग का नोटिस!




नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी सतेंद्र जैन को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है। सतेंद्र जैन पर हवाले के जरिये करोड़ों रुपये के ट्रांसफर करने का आरोप है। जैन पर आरोप है कि सतेंद्र जैन और उनकी पत्नी की मलिकाना हक वाली चार कंपनियों ने 2010 से 2016 के बीच 56 कागजी कंपनियों के जरिये 16.39 करोड़ रुपये दूसरी जगह ट्रांसफर किये।

एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल 26 दिसंबर को आयकर विभाग ने सतेंद्र जैन को नोटिस भी भेजा है। यह नोटिस वित्त वर्ष 2011-12 के लिए भेजा गया है। आरोप है कि इसी साल सतेंद्र जैन ने कथित तौर पर अपनी सालाना आय 8 लाख रुपये बताई थी। हलांकि सतेंद्र जैन ने हवाला कारोबारियों से अपने रिश्ते की बात को सिरे से खारिज किया है।

जिन कागजी कंपनियों की मदद से करोड़ों रुपये का ट्रांसफर हुआ उसकी तरफ से दाखिल रिटर्न के बाद इस हवाला ऑपरेटर लिंक का खुलासा हुआ। आयकर विभाग ने जब आरोपी हवाला ऑपरेटर जीवेंद्र मिश्रा और राजेंद्र बंसल से पूछताछ की तो उन्होंने ये खुलासा किया कि मिश्रा कागजी कंपनियों के जरिये लोगों के पैसे को ठिकाने लगाने के काम में शामिल थे।

आयकर विभाग के मुताबिक इन हवाला ऑपरेटर्स ने अपनी कागजी कंपनी बनाई और फिर चेक और आरटीजीएस के जरिये जैन की कंपनी के शेयर खरीदे और इन कंपनियों के जरिये काले धन को व्हाइट मनी में बदला गया।

Loading...

Leave a Reply