केजरीवाल की सरकार गिराना चाहते थे कुमार विश्वास- AAP

नई दिल्ली:  राज्यसभा के लिए टिकट बांटने के बाद से विरोधियों के निशाने पर आ चुकी आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को लेकर एक बड़ा दावा किया है। पार्टी की तरफ से गोपाल राय ने दावा किया है कि कुमार विश्वास दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार गिराना चाहते थे। कुमार विश्वास और कपिल मिश्रा के बीच मिलीभगत है। उनमें इस बात के लिए सहमति बनी थी कि केजरीवाल की सरकार गिराकर कुमार विश्वास खुद पार्टी की कमान संभालेंगे और कपिल मिश्रा दिल्ली के सीएम बनेंगे। गोपाल राय ने कहा कि इसी वजह से कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया गया।

दरअसल राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने के बाद कुमार विश्वास ने तल्ख टिप्पणी की थी। आप ने सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा का टिकट दिया है। टिकट ना मिलने से नाराज कुमार विश्वास ने कहा था तकरीबन 6 महीने पहले 22 लोगों की एनई की बैठक में केजरीवाल ने मुस्कुराते हुए मुझसे कहा था मैं तुम्हें मारूंगा लेकिन शहीद नहीं होने दूंगा। कुमार विश्वास ने कहा कि मैं इस शहादत को स्वीकार करता हूं।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि अगर पार्टी को इस बात की जानकारी थी कि कुमार विश्वास पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल हैं तो फिर पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। पार्टी ने कपिल मिश्रा के खिलाफ तो कार्रवाई की लेकिन कुमार विश्वास के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि विश्वास को तो राजस्थान का प्रभारी भी बना दिया गया।

और अब जब कि राज्य सभा का टिकट वितरण के बाद पार्टी पर सवाल उठ रहे हैं तो पार्टी कह रही है कुमार विश्वास साजिशकर्ता हैं। इसलिए उन्हें टिकट नहीं दिया गया। तो क्या पार्टी कुमार विश्वास को राज्यसभा का टिकट ना देना एक तरह की कार्रवाई है। या फिर राज्यसभा का टिकट देने पर विरोधियों के निशाने पर आई आम आदमी पार्टी अपने बचाव के लिए कुमार विश्वास पर एक और गंभीर आरोप लगाया है।

Loading...