दिल्ली की केजरीवाल सरकार आज बताएगी दो साल में क्या किया




नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बने दो साल पूरे हो गए हैं। इन दो सालों में दिल्ली सरकार ने जनता के लिए क्या क्या किया इसकी रिपोर्ट विस्तार से आज शाम चार बजे दिल्ली सचिवालय में पेश की जाएगी। दिल्ली सरकार अपनी उस रिपोर्ट में हर उस काम का जिक्र करेगी जिसे दिल्ली की जनता के लिए किया गया है।

– AAP पूछ रही है ‘मोदी जी कितना काला धन आया’ 17 फरवरी से देशव्यापी प्रदर्शन

दिल्ली सरकार के कामकाज की ये रिपोर्ट तकरीबन 100 पन्नों की होगी। कामकाज का लेखा जोखा पेश करते वक्त ये भी बताया जाएगा कि फ्री वाई-फाई और आम आदमी कैंटीन प्रॉजेक्ट को लेकर क्या-क्या कदम उठाए जा रहे हैं। सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली सरकार अपने इस कार्यक्रम को ‘दो साल बेमिसाल’ या फिर ‘साल तो केवल दो हुए हैं काम लेकिन ढेरों हुए हैं’ नारों के साथ पेश कर सकती है।

– केजरीवाल का आरोप ‘पंजाब में स्ट्रॉन्ग रुम से EVM मशीन गायब करने की कोशिश की गई’

एक तरफ दिल्ली सरकार अपने दो साल के कार्यकाल को कामयाब बता रही है तो दूसरी तरफ विपक्ष इन दो सालों को सरकार की विफलता का साल बता रहा है। विपक्ष इसपर रिपोर्ट कार्ड जारी करने की तैयारी में है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता के मुताबिक दिल्लीवालों से जो वादे किये गए थे उसे भुला दिया गया। सरकारी विभागों के मंद गति की वजह से बजट का 40 फीसदी हिस्सा ही खर्च हो पाया है।

Loading...