राज्यसभा चुनाव के लिए AAP ने तीन उम्मीदवारों के नाम तय, विश्वास, आशुतोष का पत्ता कटा

नई दिल्ली:  दिल्ली में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होनेवाले चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने नाम फाइनल कर लिये गए हैं। संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को आम आदमी पार्टी यानि AAP ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इसकी जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि इन तीनों के नाम फाइनल करने से पहले 18 लोगों से संपर्क किया गया। ये सभी वो लोग थे जिन्होंने अलग अलग क्षेत्रों में अपना योगदान दिया है। लेकिन उन्होंने विनम्रता पूर्वक राज्यसभा सदस्य बनने से इनकार कर दिया। जिसके बाद इन तीन लोगों के नामों को तय किया गया।

दिल्ली की तीन सीटों के लिए 16 दिसंबर को राज्यसभा चुनाव होना है। AAP के तीनों उम्मीदवारों की जीत तय है। क्योंकि दिल्ली में सबसे ज्याद विधायक AAP के पास ही हैं।

शुरु में कुमार विश्वास और आशुतोष के नामों पर भी अटकलें लगाई जा रही थी। लेकिन फाइनल लिस्ट में इन दोनों का नाम शामिल नहीं है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि जब उन 18 लोगों ने राज्यसभा की सदस्यता से इनकार कर दिया तो फिर पार्टी के भीतर से 11 नामों पर चर्चा की गई। लेकिन बाद में संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम को तय किया गया।

संजय सिंह AAP के संयोजक हैं, एनडी गुप्ता AAP के सीए हैं जबकि सुशील गुप्ता एक चैरिटेबल ट्रस्ट चलाते हैं।

Loading...