अलका लांबा से AAP नाराज, प्रवक्ता पद से अलका की हुई छुट्टी

अलका लांबा से AAP नाराज, प्रवक्ता पद से अलका की हुई छुट्टी

AAM ADMI PARTY ने दो महीने के लिए ALKA LAMBA को पार्टी के प्रवक्ता पद से निलंबित कर दिया है। दरअसल ALKA LAMBA के निलंबन का मामला GOPAL RAI से जुड़ा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अलका लांबा ने पार्टी लाइन से हटकर गोपाल राय के इस्तीफे पर बयान दिया था। जिससे पार्टी नाराज थी इसी वजह से उन्हें दो महीने के लिए प्रवक्ता पद से निलंबित किया गया है।

अलका लांबा ने कहा था कि CHIEF MINISTER ARVIND KEJRIWAL ने गोपाल राय को परिवह मंत्रालय से इस्तीफा देने को कहा था। जिसके बाद गोपाल राय ने इस्तीफा दिया। अलका लांबा की तरफ से कही गई ये बात AAP और दिल्ली सरकार दोनों के लिए मुश्किल बढ़ानेवाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि गोपाल राय ने अपने इस्तीफे की वजह अपनी खराब सेहत को बताया था। गोपाल राय ने कहा था कि हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है जिसमें उनके शरीर में 17 साल पहले लगी गोली निकाली गई थी। लेकिन चेकअप के लिए उन्हें आज भी अस्पताल जाना पड़ता है। जिसकी वजह से वो परिवहन मंत्रालय के कामकाज के लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं। इसलिए उन्होंने खुद सीएम ARVIND KEJRIWAL से अपील की थी कि उनसे परिवहन मंत्रालय लेकर किसी और को दे दिया जाए।

हलांकी गोपाल राय ने परिवहन मंत्रालय से इस्तीफे की जो वजह बताई थी उसपर विरोधी पहले से ही सवाल उठा रहे थे। लेकिन अब खुद आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने ही विरोधियों के संदेह पर पुष्टि की मुहर लगा दी। जिस तरह से अलका लांबा ने गोपाल राय के इस्तीफे को बस घोटाले से जोड़ दिया था। उसने पार्टी की मुश्किल बढ़ा दी। क्योंकि आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार लगातार ये कहती रही है कि ऐप बेस्ड प्रीमियम बस मामले में कोई घोटाला नहीं हुआ है। लेकिन अलका लांबा ने घोटाले की बात कहकर अपनी ही पार्टी और सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। जिसका खामियाजा अलका लांबा को अपना प्रवक्ता पद गंवाकर चुकाना पड़ा। अलका लांबा को अपनी गलती का एहसास भी हुआ। उन्होंने कहा है कि अनजाने में उनसे जो गलती हुई है वो उसका पश्चाताप करेंगी। साथ ही उन्होंने कहा की वो पार्टी के फैसले का सम्मान करती हैं।

Loading...

Leave a Reply