aashish-khetan

पंजाब में AAP नेता आशीष खेतान के खिलाफ केस दर्ज

पंजाब में AAP नेता आशीष खेतान के खिलाफ केस दर्ज

पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने के लिए दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक Arvind Kejriwal अपनी रणनीति तैयार कर रहे हैं। कोशिश ये हो रही है कि बीजेपी, अकाली दल और कांग्रेस तीनों को हाशिये पर पहुंचाया जाए। इसके लिए रैलियों और चुनावी सभाओं का सिलसिला शुरु हो चुका है आम आदमी पार्टी की तरफ से। लेकिन जैसे जैसे AAP आगे बढ़ रही है मुश्किलें उसके पीछे आ रही है।

पहले दिल्ली के मेहरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक पर पंजाब में दंगा भड़काने का आरोप लगा। पंजाब पुलिस उस मामले में जांच भी कर रही है। अब एक नया मामला सामने आया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशीष खेतान के खिलाफ पंजाब में शिकायत दर्ज कराई गई है। खेतान पर आईपीसी की धारा 295 ए के तहत केस दर्ज किया गया है। दरअसल आशीष खेतान पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के यूथ मैनिफेस्टो की तुलना धार्मिक ग्रंथ से की । इससे नाराज होकर अमृतसर में ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के चीफ करनैल सिंघ पीर मोहम्मद ने खेतान के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

किस्तों में आप के सामने जो मुश्किलें आ रही है कहीं ऐसा न हो की वो धीरे धीरे करके बड़ी बन जाए और पार्टी मुश्किलों में घिर जाए। क्योंकि पंजाब में AAP की एंट्री नई है। यहां अकाली अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए मेहनत करेंगे तो कांग्रेस बादल को बेदखल कर खुद सत्ता हासिल करना चाहेगी। ऐसे में आप की एंट्री से दूसरे दलों का खेल बिगड़ सकता है। लेकिन जिस तरह के विवाद एक –एक कर आप के साथ जुड़ रहे हैं कहीं ऐसा न हो कि AAP के विरोधियों का काम आसान हो जाए और AAP की मुश्किल बढ़ जाए।
-Arvind Kejriwal, Delhi Chief Minister, Aashish Khaitan

Loading...

Leave a Reply