90-km-human-chain-in-godda-for-saksham-hai-hum

गोड्डा में 90 KM लंबी मानव श्रृंखला बनाकर बच्चों ने कहा ‘सक्षम हैं हम’

गोड्डा में 90 KM लंबी मानव श्रृंखला बनाकर बच्चों ने कहा ‘सक्षम हैं हम’




गोड्डा/झारखंड: छोटी उम्र कोई मायने नहीं रखती। अगर जिंदगी की शुरुआत सही हुई हो तो आत्मविश्वास आ ही जाता है। फिर चाहे वो 30 साल के युवा हों या फिर 6 साल का बालक। गोड्डा की सड़कों पर सुबह सवेरे बच्चे सभी को यही बताने निकले थे कि ‘सक्षम हैं हम।‘ इसके तहत गोड्डा जिले के ठाकुर गंगटी से लेकर पोड़ैयाहाट के बीच बच्चों ने तकरीबन 90 कोलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई।

इस मानव श्रृंखला के जरिये बच्चे खुद के बारे में ये संदेश दे रहे थे कि अपने क्लास के सिलेबस को समझने से लेकर पढ़ाई के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने तक के लिए सक्षम हैं। बच्चों द्वारा बनाए गए इस मानव श्रृंखला में गोड्डा जिले के तकरीबन 1709 सरकारी स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया। ठाकुर गंगटी से पोड़ैयाहाट मुख्य मार्ग से 2 किलोमीटर की दूरी तक के सभी स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

इस मौके पर बीआरपी रतन दूबे, बीपीओ सुधीर हांसदा, सीआरपी राजीव चौधरी और सीआरपी दिवाकर यादव भी मौजूद थे। जो बच्चों को मानव श्रृंखला बनने का निर्देश दे रहे थे और उनका हौसला बढ़ा रहे थे। अलग अलग स्कूल से आए बच्चों के साथ उनके शिक्षक भी मौजूद थे। जिस अनुशासन और उत्साह के साथ बच्चे इस मानव श्रृंखला में शामिल हुए थे उससे ये संदेश भी निकलकर सामने आया कि स्कूल में शिक्षक अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं तो वहीं बच्चे उनके मार्गदर्शन में अपने उज्वल भविष्य की तरफ बढ़ रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply