पीएम के साहेबगंज दौरे पर खर्च हुए 9 करोड़ रुपये, रघुवर सरकार ने PMO को भेजा बिल

रांची/झारखंड:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहेबगंज दौरे पर हुए खर्च का बिल राज्य की रघुवर सरकार ने प्रधानमंत्री कार्यलय को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार की तरफ से बिल भेजे जाने पर पीएमओ नाराज हो गया और राज्य सरकार से खर्च की ऑडिट रिपोर्ट मांगी है। पीएम मोदी 6 अप्रैल को साहेबगंज में गंगा नदी पर मल्टी मडल टर्मिनल का शिलान्यास करने साहेबगंज आए थे। पीएम के इसी दौरे पर 9 करोड़ खर्च होने की बात कही जा रही है। साहेबगंज में पीएम सवा घंटे रुके थे। यानि उस हिसाब से पीएम के इस दौरे पर प्रति सेकेंड का खर्च 20 हजार रुपये बैठा।

राज्य सरकार ने पीएमओ को जो बिल भेजा है उसमें 44 लाख रुपये का खर्च खाने के इंतजाम पर दिखाया गया है। पीएम को स्वागत में साहेबगंज को सुंदर भी  बनाया गया था। शहर में रंग रोगन और उसका सौंदर्यीकरनण भी किया गया था। इन चीजों पर भी भारी भरकम खर्च किया गया। कई हैलीपैड बनाए गए थे। शिलान्यास के कार्यक्रम में आए मेहमानों के रहने-ठहरने का भी इंतजाम किया गया था। उसका खर्च भी इसमें शामिल है।

पीएमओ की तरफ से ऑडिट रिपोर्ट मांगने के बाद राज्य सरकार ने साहेबगंज जिला प्रशासन को पत्र लिखकर इसकी ऑडिट रिपोर्ट मांगी है।

Loading...