भोपाल सेंट्रल जेल से SIMI के 8 आतंकी भागे, देशभर में हो रही है तलाश

भोपाल सेंट्रल जेल से SIMI के 8 आतंकी भागे, देशभर में हो रही है तलाश

भोपाल: भोपाल सेंट्रल जेल से SIMI के 8 आतंकी भागने में कामयाब हो गए हैं। आतंकियों ने पहले जेल के हेड कांस्टेबल रमाशंकर यादव की हत्या की उसके बाद वहां से भागे। आतंकियों ने चादर की रस्सी बनाकर जेल की दीवार को पार किया और फरार हो गए। जो 8 आतंकी भागे हैं उनमें अहमदाबाद ब्लास्ट का आरोपी भी शामिल है। आतंकियों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। आतंकियों के फरार होने के बाद जेल के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

जो 8 SIMI के आतंकी फरार हुए हैं उनके नाम हैं शेख मुजीब, खालिद, मजीद, अकील खिलजी, जाकिर, महबूब, अमजद और सलिख। आतंकियों के फरार होने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने माना है कि सुरक्षा इंतजामों में चूक हुई। उन्होंने कहा कि जेल प्रबंधन की गलती की वजह से आतंकी भागने में कामयाब हुए हैं। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि पूरे राज्य में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। सभी आतंकी मध्यप्रदेश के खंडवा के रहनेवाले हैं।

आतंकियों के फरार होने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इनमें से कुछ आतंकी वो हैं जो 2013 में खंडवा की जेल से भागे थे। आतंकी रात के तकरीबन 3 बजे के करीब फरार हुए। इनपर देशद्रोह समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं।

डीआईजी के मुताबिक आतंकियों ने पहले गार्ड को घेरकर अपने कब्जे में लिया। फिर स्टील की प्लेट से उनका गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। भागने से पहले आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के हाथ पैर बांध दिये थे। भोपाल के सेंट्रल जेल को बेहद ही सुरक्षित जेल माना जाता है। ये जेल देश का पहला आईएसओ सर्टिफाइड जेल है।

Loading...

Leave a Reply