उम्र पर मत जाइये, इस लड़की के भजन को 68 लाख लोग सुन चुके हैं

नई दिल्ली: पुरानी कहावत है उम्र कभी हुनर का मोहताज नहीं रही। यही बात सूर्यगायत्री के साथ सौ फीसदी सटीक बैठती है। महज 9 साल की उम्र में सूर्यगायत्री ने पूरा हनुमान चलीसा का पाठ किया है। उनके मुंह से निकलने वाले हर शब्द उसे सुनने वाले के दिल पर सीधा चोट करते हैं। एक बार अगर आपने इस नन्ही बच्ची का वीडियो देख लिया तो उसे बीच में रोकने का आपका मन नहीं करेगा।

इस बच्ची ने जिस सुरीले अंदाज में हनुमान चलीसा रिकॉर्ड किया है उसे सुनने के बाद हर कोई ये जरुर पूछता है कि बच्ची की उम्र कितनी है। ये सवाल पूछना वाजिब भी है। क्योंकि जिस उम्र में कई बच्चे साप साफ बोल नहीं पाते हैं उस उम्र में ये बच्ची हनुमान चलीसा का पाठ कर रही है। वो भी पूरे आत्मविश्वास के साथ।

सूर्यगायत्री के इस वीडियो को यू ट्यूब पर कुछ पहले अपलोड किया गया है। वीडियो के साथ जो संदेश लिखा गया है उसमें बताया गया है कि इस वीडियो को अपलोड करने और बच्ची से हनुमान चलीसा का गायन कराने का मकसद बच्चों की प्रतिभा को बाहर लाने का है। बच्चे बिल्कुल गीली मिट्टी की तरह होते हैं। उसे जिस सांचे में ढालेंगे वो वैसा ही आकार लेगा। बच्ची के इस गायन को देखकर ये बात बिल्कुल साफ हो जाती है।

Loading...