5 राज्यों की पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े गए 3 आतंकी, 6 से पूछताछ

नई दिल्ली: पांच राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर यूपी ATS ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों की गिरफ्तारी मुंबई, जालंधर और बिजनौर से की गई है। इसके अलावे बिजनौर से तनवीर और फैजान मुफ्ती को हिरासत में लिया गया है। यूपी ATS के लिए ये बड़ी कामयाबी है। जिस तरह से तीनों आतंकियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है उसके पीछे पांच राज्यों की पुलिस के बीच बेहतर तालमेल एक बड़ी वजह है।

यूपी ATS को पांच राज्यों की पुलिस के साथ मुंबई, जालंधर, बिहार के नरकटियागंज, यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर में किये गए ऑपरेशन के बाद कामयाबी मिली है। यूपी ATS के मुताबिक इस मामले में और 6 लोगों के साथ पूछताछ जारी है। इनके खइलाफ मिले सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल पुलिस को ये जानकारी मिली थी कि किसी देश में किसी बड़े आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है। जिसके लिए गिरोह के सक्रिय सदस्य नए सदस्यों की भर्ती की कोशिश कर रहे हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र ATS, पंजाब पुलिस और बिहार पुलिस के साथ मिलकर इस ज्वाइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

दिल्ली पुलिस और यूपी ATS ने इनकी गिरफ्तारी आईएसआईएस से जुड़े होने के शक में किया है। हलांकी अबी ये पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा रहा है कि इसमें कितनी सच्चाई है। दरअसल लखनऊ में पिछले दिनों हुए एनकाउंटर के बाद खुरासान मॉड्यूल के सक्रिय होने की बात सामने आई थी। इसी के साथ साथ कुछ दूसरे मॉड्यूल के सक्रिय होने की बात भी सामने आई है। उसी सिलसिले में ये गिरफ्तारी भी हो रही है और इनसे पूछताछ में नए खुलासे भी हो रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply