6 कांग्रेसी सांसद सस्पेंड, लोकसभा में अध्यक्ष पर उछाला था कागज

नई दिल्ली:  लोकसभा में मॉब लिंचिंग के मामले पर कांग्रेसी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेसी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की तरफ कागज उछाला था। जिसपर बीजेपी ने सदन के भीतर ऐसा बर्ताव करने वाले सासंदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कागज उठालने वेल पांच सांसदों को 6 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है।  सस्पेंड होनेवाले सांसद हैं गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन और सुष्मिता देव।

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेसी सांसदों की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की हरकत शर्मनाक है। कागज फेंकने के बाद भी कांग्रेसी सांसद हंगामा करते रहे। कांग्रेसी सांसद प्रश्नकाल स्थगित कर मॉब लिंचिंग पर चर्चा की मांग कर रहे थे। कांग्रेसी सांसदों की इस हरकत पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन बोलीं देखना चाहती हूं सांसद कितनी अनुशासनहीनता कर सकते हैं। देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है।

इसके बाद बीजेपी ने लोकसभा में बोफोर्स का मुद्दा उठाया। जिसपर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है लोग इस मुद्दे को काफी लंबे वक्त से उठा रहे हैं, उन्हें अगले 30 साल तक इस मुद्दे को उठाने दो। बोफोर्स का मुद्दा बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की तरफ से उठाया गया था। मीनाक्षी ने कहा कांग्रेस वाले कहेंगे गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ने चाहिए लेकिन जबतक मुर्दे ठीक तरह से दफन नहीं होंगे वो भूत पिशाच बनकर घूमते रहेंगे।

Loading...