फ्लोरिडा में एयरपोर्ट पर फायरिंग में 5 की मौत, हमलावर गिरफ्तार




नई दिल्ली: अमेरिका के फ्लोरिडा फोर्ट लॉडरडेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोलीबारी हुई है। गोलीबारी की इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अबतक ये साफ नहीं हो सका है कि फायरिंग की वजह क्या थी। हमलावर की पहचान एस्टबेन सेंटियागो के तौर पर हुई है।

हमलावर के पास सेना का आईडी कार्ड भी था। और फायरिंग का सामान उसके लगेज में था। हमलावर एस्टबेन को मानसिक तौर पर विक्षिप्त बताया गया है। वह पहले सेना की नौकरी भी कर चुका है। फायरिंग की घटना भारतीय समय के मुताबिक रात के साढ़े ग्यारह बजे हुई। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक फायरिंग की घटना टर्मिनल 2 के बैगेज क्लेम एरिया में हुई। इस घटना के बाद एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया।

सेंटियागो शुक्रवार को अलास्का से फ्लोरिडा आया था। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद बैगेज क्लेम एरिया में उसने अपने बैगेज से बंदूक निकालकर फायरिंग शुरु कर दी। एक प्रत्यक्षदर्शी के दावे के मुताबिक गन लोड करने वो बाथरुम में गया था। वहां से वापस आने के बाद उसने फायरिंग शुरु कर दी।

सेंटियागो ने 2007 में प्यूर्तो रिको में नेशनल गार्ड ज्वाइन किया था। 2010 में वह 10 महीनों के लिए इराक गया था। 2014 में उसे खराब परफॉर्मेंस के चलते बाहर कर दिया गया था।

Loading...