बिहार: बेगूसराय में गंगा स्नान में भगदड़, चार श्रद्धालुओं की मौत

पटना:  बिहार के बेगूसराय में गंगा स्नान के दौरान भगदड़ मच गई। जिसकी वजह से अबतक चार श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। ये घटना बोगूसराय के चकरिया थानाक्षेत्र के सिमरिया गंगाघाट पर घटित हुई है। कार्तिक पूर्णिमा पर यहां काफी लोग गंगा स्नान करने के लिए आए थे। लेकिन किसी अफवाह की वजह से उनके बीच भगदड़ मच गई। जिसमें चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए हैं। सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया गया है।

बेगूसराय के सिमरिया गंगा तट पर भारी संख्या में उत्तर बिहार से श्रद्धालु कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने के लिए आते हैं। ये पहले से तय था कि कार्तिक पूर्णिमा पर यहां भारी भीड़ होनेवाली है। उसके बाद भी जिस तरह से भगदड़ मची और उसमें चार लोगों की मौत हुई है उसने प्रशासन की तरफ से किये गए इंतजामों पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं।

ऐसी मान्यता है कि कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने से मनोकामना पूरी होती है। यही वजह है कि आज के दिन भारी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे थे। यहां स्नान करने के लिए किसी तरह की लाइन नहीं लगती है। यही वजह है कि लोग यहां रात से ही सुबह होने का इंतजार करते रहते हैं। लोगों में पहले स्नान करने की जल्दबाजी होती है। जिसकी वजह से माना जा रहा है ये घटना हुई है। बताया जा रहा है गंगा घाट पर जाने के लिए एक ही रास्ता था। जहां अफवाह फैलने की वजह से भगदड़ हुई और चार श्रद्धालुओं की मौत हुई।

 

Loading...