आंधी-तूफान से 31 लोगों की मौत, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारी तबाही

नई दिल्ली:  मंगलवार को आए आंधी –तूफान ने देश के अलग अलग राज्यों में काफी तबाही मचाई है। सबसे ज्यादा तबाही गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुई है। जहां 31 लोगों की मौत हो गई है। देश के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरे हैं। जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है। राजस्थान में आंधी-तूफान से 9 लोगों की मौत हो गई है। मध्य प्रदेश में 31 जबकि गुजरात में भी 9 लोगों की मौत हुई है। मौसम विभाग की तरफ भी आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान में आंधी-तूफान और बारिश ने प्रतापगढ़ और झालावाड़ में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। राजस्थान में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। कई जगहों पर पेड़ और खंभे उखड़ गए।

मध्य प्रदेश का हाल भी कुछ ऐसा ही है। यहां आंधी-तूफान और बारिश की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई। इंदौर में तीन, धार, सीहोर और खरगोन में 2, राजगढ़, रतलाम, झाबुआ और छिंदवाड़ा में एक-एक लोगों की मौत हुई है। ज्यादातर लोगों की मौत बिजली गिरने की वजह से हुई है। यहां के झाबुआ में अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं और बारिश लोगों पर कहर बनकर गिरे। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में खराब मौसम और आधी-तूफान की चेतावनी जारी की है।


पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर आंधी-तूफान में मारे गए लोगों और घायलों के प्रति दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया आंधी-तूफान की वजह से गुजरात में हुए नुकसान से मैं आहत हूं और घायलों के जल्द ठीक होने की मैं कामना करता हूं। इसके अलावा प्रधानंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों और घायलों के लिए मदद का एलान किया है। मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का एलान किया गया है।

(Visited 35 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *