अयोध्या में राम मंदिर के लिए VHP की तैयारी शुरु, ट्रकों से मंगवाए जा रहे हैं पत्थर

लखनऊ:   अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद की तरफ से तैयारियों को जोर दिया जा रहा है। इसी तैयारी के लिए VHP ने अयोध्या में तीन ट्रक लाल पत्थर मंगवाए हैं। इन पत्थरों को तीन ट्रकों में लाया गया है जिन्हें कार सेवक पुरम में रखवाया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरु हो सके इसके लिए लगातार पूजा अर्चना भी किये जा रहे हैं। अयोध्या में पिछले महीने भी राजस्थान के भरतपुर से दो ट्रक पत्थर मंगवाए गए थे।

अयोध्या में मंगवाए गए पत्थरों के बारे में VHP श्रीराम जन्मभूमि न्यास के प्रतिनिधि प्रकाश गुप्ता का कहना है कि तीन ट्रक लाल पत्थर आए हैं। जिन्हें राम मंदिर के निर्माण में इस्तेमाल किया जाएगा। राम मंदिर निर्माण का काम 1991 से ही चल रहा है। बीच में काम की रफ्तार धीमी हो गई थी। जिसके बाद अब दोबारा काम मे तेजी लाई जा रही है।

वहीं बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा पत्थर जमा करने के पीछे तनाव पैदा करने की कोशिश है। इस तरह से पत्थर मंगवाकर केवल ये बताने की कोशिश की जा रही है कि वो मंदिर निर्माण के लिए गंभीर हैं।

पहले की अखिलेश सरकार के वक्त अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरो को मंगवाने पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन मौजूदा योगी सरकार के कार्यकाल में दोबारा पत्थर मंगवाए जा रहे हैं। पिछले महीने जब दो ट्रक पत्थर मंगवाए गए थे उसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था अयोध्या मे दोनों पक्षों के बीच लगातार बातचीत की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा वहां जो भी होगा वो सभी पक्षों को विश्वास में लेकर ही किया जाएगा।

हलांकि अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है। और कोर्ट को ही इसपर फैसला करना है। अयोध्या में मंदिर मस्जिद को लेकर विवाद लंबे वक्त से चल रहा है। मुस्लिम समाज के लोग विवादित जमीन पर मस्जिद का दावा कर रहे हैं जबकि हिंदूओं की तरफ से विवादित मंदिर निर्माण की बात कही जा रही है।

Loading...