villiam-life-after-death

जानिये मौत के बाद इंसान के साथ क्या होता है, विलियम्स ने बताया अपना अनुभव

जानिये मौत के बाद इंसान के साथ क्या होता है, विलियम्स ने बताया अपना अनुभव




नई दिल्ली: दुनिया का सबसे बड़ा रहस्य है मौत के बाद की दुनिया। इस रहस्य के बारे में हर कोई जानना चाहता है लेकिन आज तक ये संभव नहीं हो सका है। हलांकि इसपर कई तरह के रिसर्च हो चुके हैं लेकिन उसमें भी सौ फीसदी ये दावा नहीं किया गया कि जैसा बताया जा रहा है सच में वैसा ही होता है।

लेकिन मिसिसिपी में रहने वाले 57 साल के विलियम्स ने मौत के बाद के अनुभव के बारे में जो बताया वो अबतक के सारे दावों से अलग था। बात 2011 की है। जब अस्पताल में तबीयत बिगड़ जाने और ऑक्सीजन की कमी की वजह से विलियम्स की मौत हो गई। डॉक्टरों की तरफ से उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद उन्होंने दोबारा अपनी आंखें खोल दी। उसके बाद उन्होंने उस 3 मिनट के बारे में बताया।

विलियम्स ने बताया कि मेडिकल स्टाफ उनको झटके दे रहे थे। उन्हें दो लोगों की आवाजें सुनाई दे रही थी। एक मेडिकल स्टाफ जो उन्हें बार बार झटका देने की बात कर रहा था और दूसरी आवाज एक महिला की थी उनका हाथ पकड़कर उन्हें छत के रास्ते बाहर जाने के लिए कह रही थी। उन्होंने उस महिला की बात सुनी और छत के रास्ते बाहर चले गए।

उन्होंने आगे कहा मृत्यु के वक्त लग रहा था कि महिला उन्हें वहां से ले जा रही थी। वो महिला उनकी परिचित है। उन्हें लगा जैसे ये महिला किसी कारण से वहां आई थी। लेकिन उस वजह के बारे में उन्हें पता नहीं है। तभी उन्हें एक और झटका लगा और उनकी आंखों के सामने उन्हें नर्स और एक गंजा शख्स दिखा। यानि वो फिर से जिंदा हो गए थे।

विलियम्स ने जो बातें बताई उसे वहां मौजूद अस्पताल के स्टाफ ने भी सही बताया। यानि मौत के तीन मिनट बाद तक विलियम्स उसी कमरे में मौजूद थे। और वो वहां चल रही हर गतिविधि को देख और सुन रहे थे।

Loading...

Leave a Reply