donald-trump

तकरीबन 3 लाख भारतीय अमेरिका से निकाले जा सकते हैं!

तकरीबन 3 लाख भारतीय अमेरिका से निकाले जा सकते हैं!




नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अवैध तरीके से अमेरिका में रह रहे लोगों पर और सख्ती करने के मूड में हैं। ट्रंप प्रशासन ने साफ कर दिया है कि बिना किसी वैध दस्तावेज के अमेरिका में रह रहे तकरीबन 1 करोड़ प्रवासियों को अमेरिका से बाहर निकाला जा सकता है। एक अनुमान के मुताबिक अमेरिका में तकरीबन 3 लाख भारतीय प्रवासी ऐसे हैं जो बिना जरुरी दस्तावेज के अमेरिका में रह रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप इस तरह के प्रवासियों को अमेरिका से निकालने के लिए गाइडलाइन जारी कर चुके हैं। डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्यॉरिटी ने अपने मेमो में कहा विभाग प्रवासियों के निकालने में पहले की तरह कुछ वर्गों या श्रेणियों को छूट नहीं देगी। मेमो के मुताबिक विभाग के अधिकारियों को उन विदेशियों को गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने का पूरा हक है जिन पर इमिग्रेशन अफसरों को इमिग्रेशन से जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने का शक हो।

हलांकि मौजूदा मेमो में अपराधी प्रवासियों पर जोर दिया गया है लेकिन यह दूसरे प्रवासियों पर भी सख्ती का रास्ता खोलता है। ट्रंप प्रशासन के इस गाइडलाइन के बाद उन प्रवासियों की मुश्किल बढ़ सकती है जो अमेरिका में शरण के लिए आवेदन देना चाहते हैं।

Loading...

Leave a Reply