रखाईन में मिले 28 हिंदुओं के कब्र, म्यांमार सेना का दावा रोहिंग्या हैं जिम्मेदार

नई दिल्ली:  म्यांमार सेना ने हिंसाग्रस्त रखाइन इलाके में हिंदुओं की कब्र मिलने का दावा किया है। दावा किया गया  है कि रखाइन में हिंदुओं के 28 कब्र मिले हैं। सेना के दावे के मुताबिक रोहिंग्या मुस्लिम आतंकियों ने इन हिंदुओं का कत्ल किया है। ये दावा म्यांमार सेना की वेबसाइट पर किया गया है।

वेबसाइट पर जारी बयान के मुताबिक रखाइन राज्य में सुरक्षाकर्मियों को 28 हिंदुओं के शव मिले हैं। जिनका एआरएसए अतिवादी बंगाली आतंकवादियों ने कत्ल किया है। सेना के मुताबिक रोहिंग्या आतंकवादियों की तरफ से निशाना बनाए जाने के बाद से हजारों हिंदू उस गांव से भाग चुके हैं। क्योंकि उन्हें रोहिंग्या आतंकवादी मौत के घाट उतार रहे थे।

म्यांमार में पिछले कई सालों से सेना और रोहिंग्या मुसलमानों के बीच संघर्ष चल रहा है। रोहिंग्या पर कई बार सेना के जवानों को भी मारने का आरोप लगा है। जिसके बाद से म्यांमार सेना ने इनसे सख्ती से निपटना शुरु किया। जिसके बाद से रोहिंग्या मुसलमान दूसरे देशों में घुसपैठ कर रहे हैं। रोहिंग्या मुसलमानों की तरफ से बढ़ रही हिंसक गतिविधियों के बाद म्यांमार सरकार ने उनसे कई अधिकार छीन लिये और उन्हें म्यांमार से खदेड़ना शुरु किया।

Loading...