arun-jetly-pc

बैंक-ATM में हालात सामान्य होने में अभी लगेंगे 2-3 हफ्ते

बैंक-ATM में हालात सामान्य होने में अभी लगेंगे 2-3 हफ्ते

नई दिल्ली:  बैंकों और ATM के बाहर जो लोगों की लंबी लाइन लगी है उसे सामान्य और लाइन की लंबाई कम होने में अभी दो-तीन हफ्ते का वक्त लगेगा। क्योंकि सभी ATM की दोबारा से प्रोग्रामिंग होगी। इससे पहले सरकार की तरफ से कहा जा रहा था कि दो-तीन दिनों में हालात सामान्य हो जाएंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस बात का अंदाजा पहले से था कि शुरुआत के कुछ दिनों में लोगों को परेशानी होगी। क्योंकि पूरे देश की 86 फीसदी मुद्रा बदल रही है। जेटली ने कहा कि चुकी इतना बड़ा ऑपरेशन किया गया है इसलिए लोगों की परेशानी भी बढ़ी है। लेकिन लोगों को हो रही परेशानी का हमें दुख है।

जेटली ने कहा कि परेशानी के बावजूद लोग सरकार के फैसला का स्वागत कर रहे हैं। बैंक कर्मचारी भी सुबह से लेकर शाम और रात तक काम कर रहे हैं। जेटली ने कहा कि बैंकों में नोट डिपोजिट के चलते हो सकता है कुछ लोगों को इस बारे में जानकारी हो गई हो। लेकिन लोगों को इस फैसले के बारे में पहले बता पाना संभव नहीं था। गोपनीयता रखना ज्यादा जरुरी था।

जेटली ने कहा कि गोपनीयता बरतने की वजह से ही ATM को नोए 500 और 2000 के नोट के हिसाब से प्रोग्राम नहीं किया जा सकता था। क्योंकि इसमे हजारों लोग काम पर लगेंगे और सरकार की इस पूरी योजना की जानकारी पहले ही लीक हो जाती और कालाधन बाहर निकालने की कोशिश कामयाब नहीं हो पाती।

Loading...

Leave a Reply