…तो भारत-इंग्लैंड राजकोट टेस्ट शुरु होने से पहले ही खत्म हो जाएगा?

नई दिल्ली: रोजकोट में बुधवार से भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। लेकिन उसके शुरु होने से पहले ही उसपर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। ये बादल आसमान वाले नहीं हैं, बल्कि ये बादल फंड की किल्लत वाले बादल हैं। अपनी इस मुश्किल को दूर करने के लिए BCCI ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि अगर उसे फंड रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जाती है तो भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज कराना मुश्किल हो जाएगा। BCCI ने दलील दी कि लोढ़ा पैनल से फंड मिलने में मुश्किल हो रही है। फंड रिलीज नहीं होने की सूरत में टेस्ट मैच रद्द हो सकता है। दूसरी तरफ लोढ़ा पैनल ने BCCI की अपील का विरोध किया है। उसका कहना है कि निर्देशों का पालन नहीं कर BCCI कोर्ट का अवमानना कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने 21 अक्टूबर को ही BCCI से कहा था कि वो लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू करने को लेकर अपना हलफनामा दे। कोर्ट ने ये भी कहा था कि इसके बाद बोर्ड फंड जारी कर सकती है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने BCCI पर सख्ती दिखाते हुए पिछले महीने ही स्टेट एसोसिएशन को मिलनेवाले पैसों पर तबतक के लिए रोक लगा दी थी जबतक कि BCCI के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और राज्य इकाइयां लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू करने पर हलफनामा नहीं दें।

Loading...

Leave a Reply