stampede-during-baba-jai-gurudev-sabha-at-rajghat-bridge

वाराणसी में बाबा जय गुरुदेव के समागम में भगदड़ से 24 लोगों की हुई मौत

वाराणसी में बाबा जय गुरुदेव के समागम में भगदड़ से 24 लोगों की हुई मौत

वाराणसी: दूर दराज से लोग चलकर बाबा जय गुरुदेव के समागम में शामिल होने आए थे। लेकिन वहां मची भगदड़ से समागम मातम में बदल गया। वाराणसी से राजघाट पुल पर समागम की वजह से भगदड़ मच गई। जिसमें भीड़ में कुचलकर 24 लोगों की मौत हो गई। इस भगदड़ में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में भी कई लोगो की हालत गंभीर बनी हुई है। CM अखिलेश ने जांच के आदेश दिये हैं।
राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। गंभीर रुप से घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का एलान किया है। वहीं पीएम ने वाराणसी हादसे पर दुख जताया है। वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। हादसा कैसे हुए इसपर वारणसी रेंज के आईजी एसके भगत का कहना है कि इस कार्यक्रम के लिए 3 हजार लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई थी। लेकिन वहां 70 से 80 हजार लोग पहुंच गए। जिसकी वजह से भगदड़ मची। इस हादसे पर सवालों के घेरे में आयोजक भी हैं।
ये हादसा वाराणसी के राजघाट पुल पर हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भगदड़ तब मची जब लोग एक दूसरे से आगे निकलने के लिए दौड़ लगाने लगे। बताया ये भी जा रहा है कि जब क्षमता से कहीं अधिक लोग बाबा जय गुरुदेव की जयंती के कार्यक्रम में जुटने लगे तो उन्हें रोकने की कोशिश की गई। चुकी लोगों की भीड़ काफी ज्यादा थी और जब उन्हें रोका गया तो वहां घुटन वाला हालात बन गया। जिससे बचने के लिए लोग दूसरी तरफ जाने लगे। इसी में भगदड़ हुई और 24 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

Loading...

Leave a Reply