MAHARASHTRA-MLA-SUSPEND

महाराष्ट्र विधानसभा से कांग्रेस-एनसीपी के 19 विधायक 9 महीने के लिए सस्पेंड

महाराष्ट्र विधानसभा से कांग्रेस-एनसीपी के 19 विधायक 9 महीने के लिए सस्पेंड

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा में बजट पेश किये जाने के दौरान हंगामा करनेवाले कांग्रेस और एनसीपी के 19 विधायकों को 9 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। हंगामा करनेवाले विधायक किसानों के कर्ज माफी की मांग कर रहे थे। ये विधायक 18 मार्च को बजट पेश होने के दौरान हंगामा कर रहे थे। इन विधायकों ने हंगामा करने के साथ साथ बजट की कॉपियां भी जलाई थी।


विधायकों के खिलाफ की गई कार्रवाई के खिलाफ नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल शाम को राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मिलेंगे। नेता विपक्ष विखे पाटिल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बजट में किसानों के साथ धोखा किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो विधायकों का निलंबन रद्द करने की मांग नहीं करेंगे।

महाराष्ट्र में सरकार की सहयोगी शिवसेना भी विधायकों का निलंबन वापस लेने की मांग कर रही है। शिवसेना ने सीएम फडणवीस से भी मुलाकात की। सस्पेंड किये गए विधायकों में 9 कांग्रेस के और 10 एनसीपी के विधायक हैं।

Loading...

1 Comment

  1. It is time the government bring some discipline in parliament. It appears to public that parliament is place where members are allowed to be hooligans at the expense of public.

Leave a Reply