महाराष्ट्र के सांगली में 19 बच्चियों की हत्या कर नाले में फेंक दिया




नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सांगली में बच्चियों को कोख में मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सांगली के एक नाले से पुलिस ने 19 बच्चियों का भ्रूण बरामद किया है। सभी भ्रूण पॉलिथीन में बंद कर नाली में दबा दिये गए थे। पुलिस अब उस डॉक्टर की तलाश कर रही है जिसने इसे अंजाम दिया है।

मामला सांगली जिले के महसाल गांव से जुड़ा है। यहां 26 साल की एक महिला की अबॉर्शन के दौरान मौत हो गई। महिला दो बेटियों की मां थी और इसबार भी उसे बेटी होनेवाली थी। इसिलिए वो अबॉर्शन करा रही थी। लेकिन अबॉर्शन के दौरान ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद लड़की के माइकेवालों ने इस मामले की शिकायत थाने में की। जब पुलिस की जांच शुरु हुई तो इस गोरखधंधे का खुलासा हुआ।

ये गोरखधंधा सांगली के भारती हॉस्पिटल में चल रहा था। जिस महिला की मौत हुई थी उसने भी भारती हॉस्पिटल में ही अपने बच्चे का लिंग जांच करवाया था। बच्चे के लिंग जांच में जब पता चला कि उसके पेट में पलनेवाला बच्चा लड़की है तो उसका पति उसे लेकर डॉ. बाबा साहब खिंद्रापुरे के पास अबॉर्शन के लिए पहुंचा। लेकिन इसी दौरान महिला की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक गांव के भारती हॉस्पिटल में महिलाओं का अबॉर्शन कर उनके भ्रूण को नाले में दबा दिया जाता था। कई महीनों से ऐसा किया जा रहा था। 19 बच्चियों के भ्रूण नाले से बरामद किये गए हैं। चौंकानेवाली बात ये है कि खिंद्रापुरे के पास होमियोपैथी की डिग्री है। लेकिन उसके हॉस्पिटल में सर्जरी का पूरा सामान मौजूद है। मामले का खुलासा होने के बाद से ही आरोपी डॉक्टर फरार चल रहा है।

Loading...

Leave a Reply