15 अगस्त को यूपी के सभी मदरसे में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाने का आदेश

लखनऊ:  यूपी की योगी सरकार की तरफ से सभी मदरसों में 15 अगस्त के दिन राष्ट्रगान गाने और तिरंगा फहराने के लिए आदेश जारी किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदरसों में कार्यक्रम भी आयोजित करने का आदेश दिया गया है। मदरसा शिक्षा परिषद की तरफ से जारी चिट्ठी में कहा गया है कि तिरंगा फहराने से राष्ट्रगान गाने और इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम की फोटोग्राफी और वीडियो ग्राफी भी कराई जाए। ताकि उनमें से अच्छे कार्यक्रम को भविष्य में दोहराया जा सके।

मदरसा शिक्षा परिषद की तरफ से जारी पत्र में लिखा गया है कि कृपया अपने-अपने जनपदों में स्थित मदरसों को स्वतंक्षता दिवस पर हर्षोल्लास के साथ उपरोक्त कार्यक्रम के अनुसार आयोजित कराए जाने के निर्देश देने का कष्ट करें। मदरसों से कार्यक्रम आयोजन की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी प्राप्त कर लें। ताकि उसे भविष्य में दोहराया जा सके।

मदरसा शिक्षा परिषद की तरफ से जारी चिट्ठी में झंडोत्तोलन का वक्त सुबह 8 बजे बताया गया है। उसके बाद 8 बजकर 10 मिनट पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कार्यक्रम में स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा। मदरसों में छात्र छात्राओं की तरफ से राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतिकरण, स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के बारे में जानकारी देना शामिल है।

Loading...