heroin seized

अरब सागर में 3500 करोड़ की हेरोइन जब्त,Video

अरब सागर में 3500 करोड़ की हेरोइन जब्त,Video

नई दिल्ली:  अरब सागर में गुजरात के पास कोस्ट गार्ड ने हेरोइन की अबतक की सबसे बड़ी खेप जब्त की है। कोस्टगार्ड के दावे के मुताबिक तकरीबन 1500 किलो हेरोइन जब्त की गई है। जिसकी कीमत 3500 करोड़ बताई जा रही है। ड्रग्स की ये खेप पनामा से समुद्र के रास्ते गुजरात लाई जा रही थी। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

heroin seized

जिस जहाज में हेरोइन जब्त किया गया है वो इरान से आ रहा था। संभावना जताई जा रही है कि इरान में ही ड्रग्स को जहाज में लोड किया गया था। जहाज में हेरोइन को पाइप में छिपाकर रखा गया था। जानकारी के मुताबिक इरान से गुजरात आने के बीच जहाज पाकिस्तान में कराची बंदरगाह पर भी रुका था। गिरफ्तार आरोपियों से नेवी, आईबी, गुजरात पुलिस और कस्टम विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

जहाज का कैप्टन भारतीय मूल का नागरिक है। जबकी बाकी लोगों के बारे में जांच पड़ताल चल रही है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद कोस्ट गार्ड को ये कामयाबी मिली। कोस्टगार्ड के अधिकारी के मुताबिक जहाज को गुजरात के ब्रेकिंग यार्ड लाया जा रहा था। वहां इसे तोड़ा जाना था और इसमें छिपाकर रखी गई हेरोइन को देश के अलग अलग हिस्सों में सप्लाइ किया जाना था।

Loading...

Leave a Reply