दुमका में 14 हॉस्टल से 5 ट्रैक्टर तीर, कंडोम, लड़कियों के कपड़े, अश्लील CD बरामद




दुमका/झारखंड: दुमका में एसपी कॉलेज के 14 हॉस्टल पर सोमवार को सुबह 5 बजे छापेमारी की गई। छापेमारी के बाद जो कुछ बरामद हुआ उसके बाद ये अंदाजा लगाना मुश्किल था कि वो छापेमारी कॉलेज के हॉस्टल पर हुई थी या फिर किसी आतंकी ठिकाने पर। छापेमारी में ब्वॉयस हॉस्टल से भारी मात्रा में पारंपरिक हथियार, लड़कियों के कपड़े, अश्लील सीडी, कंडोम और बीयर की बोतलें बरामद की गई हैं।

एसपी कॉलेज के सभी हॉस्टल पर सोमवार को सुबह 5 बजे छापेमारी की गई। जिसमें तकरीबन 5 ट्रैक्टर तीर-धनुष, लाठी-डंडे, समेत कई तरह के पारंपरिक हथियार बरामद किये गए हैं। इसके साथ ही हॉस्टल से काले झंडे, लड़कियों के फ्रॉक, अश्लील सीडी, कंडोम और बियर की बोतलें बरामद की गई। इन सामानों की बरामदगी के बाद अब पुलिस यहां रहने वाले छात्रों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ये जानकारी जुटा रही है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में उनके पास हथियार आए कहां से।

दरअसल पिछले दिनों CNT(छोटानागपुर टेनेंसी एक्ट), SPT (संथाल परगना टेनेंसी एक्ट) के विरोध में दुमका के एसपी कॉलेज के पास हिंसक प्रदर्शन हुआ था। जिसमें 8 वाहनों में आग लगा दी गई थी और 50 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। पुलिस को इस मामले में कॉलेज के हॉस्टल में रहनेवाले छात्रों पर शक था। इसी वजह से एक साथ 14 हॉस्टल पर छापेमारी की गई थी।

बंद के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में पुलिस ने 15 लोगों को नामजद और 1200 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी। जिन 14 हॉस्टल में छापेमारी की गई उनमें से केवल 2 ही गर्ल्स हॉस्टल हैं।

Loading...

Leave a Reply