RJD leader Shahabuddin surrenders after Supreme Court cancels

11 साल बाद जेल से रिहा हुआ आरजेडी का बाहुबली नेता शाहबुद्दीन

11 साल बाद जेल से रिहा हुआ आरजेडी का बाहुबली नेता शाहबुद्दीन

भागलपुर/बिहार: बाहुबली नेता शाहबुद्दीन की 11 साल बाद जेल से रिहाई हो गई। शाहबुद्दीन बिहार के भागलपुर जेल में बंद था। जेल से बाहर आते ही शाहबुद्दीन ने नीतीश कुमार को अपना सबसे बड़ा दुश्मन बता दिया। शाहबुद्दीन ने कहा ‘नीतीश कुमार बिहार के सीएम हैं हमारे नेता नहीं। हमारे नेता लालू यादव हैं। शाहबुद्दीन ने आगे कहा नीतीश के साथ हमारे रिश्ते पहले भी अच्छे नहीं थे, आज भी अच्छे नहीं हैं और आगे भी अच्छे नहीं रहेंगे। नीतीश कुमार परिस्थिति के सीएम हैं।‘

आरजेडी नेता शाहबुद्दीन 2005 से जेल में बंद था। जेल से रिहाई के वक्त कई विधायक भी भागलपुर पहुंचे थे। शाहबुद्दीन की रिहाई की कोशिश पहले भी की गई थी लेकिन तब जेडीयू और बीजेपी गठबंधन की सरकार थी। और सुशासन की दुहाई देकर शाहबुद्दीन की रिहाई रोकी गई। लेकिन अब जिस तहर से शाहबुद्दीन की रिहाई हुई है उसके बाद नीतीश के सुशासन के दावे पर भी सवाल उठ रहे हैं। शाहबुद्दीन पर सिवान में जिस जेएनयू छात्र की हत्या का आरोप है रिहाई के बाद उसके परिजन कह रहे हैं अब उन्हें इंसाफ की कोई उम्मीद नहीं है।

हत्या के आरोपी शाहबुद्दीन के घर से छापेमारी में एके 47, पाकिस्तान में बने हथियार और रात में देखनेवाला चश्मा बरामद हुआ था। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। शाहबुद्दीन आरजेडी की कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। बीजेपी ने शाहबुद्दीन की रिहाई पर कहा कि नीतीश के सुशासन में शाहबुद्दीन की रिहाई हुई है। उनके सुशासन को आगे बढ़ाएंगे शाहबुद्दीन।

-Nitish Kumar, Mohammad Shahabuddin, Lalu Prasad Yadav, Bharatiya Janata Party, RJD Party

Loading...

Leave a Reply