#सपा संग्राम: शिवपाल यादव समेत 4 मंत्री कैबिनेट से बर्खास्त

लखनऊ:  मुलायम परिवार का जंग एक नए दौर में प्रवेश कर चुका है। जो विरोध और गुटबाजी से आज समाजवादी पार्टी ग्रस्त है उसमें एक नया मोड़ आया है। अखिलेश यादव ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने मंत्रिमंडल से अपने चाचा शिवपाल यादव समेत चार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। सीएम अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के अलावे नारद राय, ओम प्रकाश सिंह और सादाब फातिमा को कैबिनेट से बाहर कर दिया। अखिलेश ने अमर सिंह की करीबी जया प्रदा को भी यूपी फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल से भी हटा दिया है।

अखिलेश के इस कदम से साफ हो गया कि जो अखिलेश के खिलाफ हैं और जिनके बारे में अखिलेश ये सोचते हैं कि यही सारे विवाद की जड़ हैं उन्हें बाहर किया जाएगा। अखिलेश ने भी कहा कि जो पार्टी में झगड़ा पैदा करेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। सीएम ने अपने सरकारी आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई थी। उस बैठक में शिवपाल समर्थकों को नहीं बुलाया गया था।

बैठक में किसी को फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। बैठक के लिए 16 विधायक और 6 एमएलसी को न्योता नहीं भेजा गया था। बैठक में अखिलेश ने कहा कि जो लोग अमर सिंह के साथ हैं उन्हें हटाया जाएगा। अखिलेश ने जो बैठक बुलाई थी उसमें अमर सिंह के खिलाफ भी नारेबाजी हुई। बैठक में अखिलेश यादव ने अमर सिंह को दलाल कहा।

अखिलेश यादव ने अमर सिंह पर कहा ये आदमी पिता और पुत्र को लड़ाना चाहता है। ये बीजेपी से मिला हुआ है। नेताजी के खिलाफ जिसने भी कुछ कहा है मैं हमेशा खिलाफ रहा हूं। मैं अपने पिता का उत्तराधिकारी हूं। पार्टी टूटने नहीं दूंगा। अखिलेश ने कहा कि तीन नवंबर से अपनी यात्रा शुरु कर रहा हूं। पांच नवंबर को पार्टी के रजत जयंती समारोह में भी जाऊंगा। अखिलेश की बातों से साफ था कि वो पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। अखिलेश ने भावुक होते हुए कहा कि मैं अपने पिता का बेटा हूं, हमेशा उनके साथ रहूंगा।

Loading...

Leave a Reply