ये तस्वीर जिसने भी देखी उसकी आखें नम हो गई

ये तस्वीर जिसने भी देखी उसकी आखें नम हो गई

वैंकूवर:  ये तस्वीर 62 साल के प्यार को बेहद संजीदगी से बयां कर रही है। जिसमें दर्द भी है, असहज करनेवाला लम्हा भी है, काफी कुछ सोचने को मजबूर करनेवाला बेहद भावुक पल है। ये तस्वीर ये बता रही कि 62 साल से साथ रह रहे इस बुजुर्ग दंपत्ति की जिंदगी में जब जुदाई की घड़ी आई तो किस तरह से उनकी भावनाएं बेकाबू हो गई।

सोशल साइट्स पर वायरल हुई ये तस्वीर है 83 साल के वोलफ्राम गॉटशाल्क और 81 साल की उनकी पत्नी अनीता की। इस बुजुर्ग दंपत्ति को केयर होम भेजा गया। लेकिन वहां वो साथ नहीं रह सके। बेड न होने की वजह से उन्हें अलग होना पड़ा। वोलफ्राम और अनीता दोनो वील चेयर के सहारे ही चलते हैं। शादी के 62 साल बाद जब दोनों को ये पता चला कि वो अलग हो रहे हैं तो दोनों के आंसू छलक गए। इस तस्वीर में भी दोनों अपने आंसू पोंछ रहे हैं।

वोलफ्रॉम गॉटशाल्क को बीमार होने के बाद केयर होम में रखा गया था। क्योंकि पत्नी अनीता घर पर उनकी देखभाल नहीं कर पाती थीं। 29 साल के एश्ले बारयिक ने अपने दादा-दादी की बेहद ही भावुक कर देने वाली ये तस्वीर सोशल साइट्स पर शेयर की। हाल ही में फिर से दोनों को एक साथ रखा गया। जब दोनों मिले तो एक दूसरे के सामने रोने लगे।

वोलफ्राम और अनीता के पोते एश्ले ने तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा ‘अब तक मैंने जितनी तस्वीरें ली हैं यह उनमें से सबसे दुखी तस्वीर है।‘ एश्ले ने बताया कि उनके दादा-दादी 1954 में जर्मनी में मिले थे। और उस मुलाकात के चार महीने बाद उन्होंने शादी कर ली थी।

Loading...

Leave a Reply