बीजेपी का यूटर्न ,रमेश कुमार बना स्पीकर

नई दिल्ली:कर्नाटक में कोंग्रेस -जेडीएस गठबंधन से बहुमत के बाद अब विधानसभा स्पीकर पद के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया। और कांग्रेस के रमेश कुमार निविर्रोध विधानसभा के स्पीकर के लिए चुने गए।वे श्रीनिवासपुर से कांग्रेस विधायक हैं।मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रमेश कुमार के निर्विरोध स्पीकर चुने जाने पर विपक्ष को भी धन्यवाद कहा।

बीजेपी कैंडिडेट के उतरने से फ्लोर टेस्ट से पहले स्पीकर चुनाव में भी जोरआजमाइश की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन बीजेपी ने अपना कैंडिडेट हटा लिया और कांग्रेस का रास्ता साफ हो गया।

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के 78 विधायक हैं जबकि कुमारस्वामी की जेडीएस के 36 और बसपा का एक विधायक हैं।गठबंधन ने केपीजेपी के एकमात्र विधायक और एक निर्दलीय विधायक के समर्थन का भी दावा किया है।

गठबंधन होते ही कमजोर पड़ गया…

इस गठबंधन की सियासी पारी शुरू होने के साथ ही पार्टी में दरार दिखने लगी है ।उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि गठबंधन को मुख्यमंत्री के रूप में जेडीएस नेता के कार्यकाल पर अभी चर्चा करनी है।जब उनसे यह पूछा गया कि क्या कुमारस्वामी पूरे पांच वर्ष के कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, ‘‘हमने अभी तक इन पर चर्चा नहीं की है.’’

Loading...