पेट में दर्द होने के पर की गई सर्जरी, छिपा रखी थी 2 करोड़ की हेरोईन

पेट में दर्द होने के पर की गई सर्जरी, छिपा रखी थी 2 करोड़ की हेरोईन

नई दिल्ली:  दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से पुलिस ने हेरोइन के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी भी अजीब थी और तस्करी का तरीका भी अजीब था। ये तस्कर भारत से हेरोइन लेकर अफगानिस्तान जाने की तैयारी में था। ये वाक्या 3 नवंबर का है।

IGI एयरपोर्ट से दो अफगानी नागरिक अफगानिस्तान जानेवाले थे। उनमें से एक अफगानी नागरिक के पेट में अचानक दर्द शुरु हो गया। जिसके बाद उसने इसकी जानकारी एयरलाइंस अधिकारियों को दी। उस शख्स का नाम गुलाम रवानी है उसकी उम्र 43 साल बताई जा रही है।

एयरलाइंस अधिकारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। अफगान नागरिक की हालत देखकर पुलिस को उसपर शक हुआ। जिसके बाद गुलाम रवानी को एम्स में भर्ती कराया गया। पुलिस को ये शक हो चुका था कि उसके पेट में कुछ है। यही वजह था कि इलाज के दौरान पुलिस की टीम एम्स में मौजूद रही।

एम्स में जांच के दौरान पता चला कि रवानी के पेट में एक बड़े पॉलीथीन को छुपाया गया है। इसके बाद उसकी सर्जरी की गई। सर्जरी में 525 ग्राम का एक पैकेट निकाला गया। जिसके अंदर हेरोईन के 57 कैप्सूल रखे गए थे। पुलिस के मुताबिक इस हेरोईन की कीमत तकरीबन 2 करोड़ रुपये है।

इसके बाद पुलिस ने गुलाम रवानी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। रवानी का अभी एम्स में ही इलाज चल रहा है। ठीक होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। ड्रग्स तस्करी के मामले में पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है। लेकिन एक सवाल ये भी है कि दिल्ली में रवानी इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन कहां से लाया था। जाहिर इसका जवाब जांच के बाद मिलेगा।

Loading...

Leave a Reply