पूर्व सैनिक सुसाइड: डिप्टी CM Manish Sisodia, Rahul गांधी और पूर्व सैनिक के बेटे हिरासत में

नई दिल्ली:  OROP के लिए आंदोलन कर रहे पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजनों से मिलने राम मनोहर अस्पताल पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम Manish Sisodia को हिरासत में ले लिया गया। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष जब पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलने RML पहुंचे तो उन्हें अस्पताल के भीतर नहीं जाने दिया गया । बाद में वो अस्पताल के गेट पर ही बैठ गए। इसके बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। राहुल को मंदिर मार्ग थाना ले जाया गया। इसके बाद पूर्व सैनिक के बेटे को भी हिरासत में ले लिया गया।

पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर वन रैंक वन पेंशन की मांग करते-करते खुदकुशी कर ली। सैनिक की खुदकुशी पर सियासत में उबाल आ गया। हर दल के नेता उस अस्पताल की तरफ दौड़ लगा रहे हैं जहां सैनिक को जान बचाने के लिए ले जाया गया था। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। डिप्टी सीएम Manish Sisodia सैनिक के परिजन से अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचे थे। जब उन्हें वहां से बाहर जाने को कहा गया तो उन्होंने बाहर जाने से मना कर दिया। जिसके बाद उन्हें जबरन अस्पताल से बाहर लाया गया और हिरासत में ले लिया गया। Manish Sisodia के साथ आम आदमी पार्टी के नेता कमांडो सुरेंद्र भी थे।

Manish Sisodia के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष Rahul Gandhi सैनिक के परिजनों से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद Rahul ने ‘कहा यह कैसा देश है। कैसा हिंदुस्तान बनाया जा रहा है। इसके बाद Rahul अस्पताल के बाहर ही जम गए।‘ बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

पूर्व सैनिक की खुदकुशी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था ‘मोदी राज में किसान जवान खुदकुशी कर रहे हैं। केजरीवाल ने सैनिक की खुदकुशी के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

Manish Sisodia ने ट्वीट किया ‘एक पूर्व सैनिक केंद्र सरकार की हरकतों की वजह से आत्महत्या कर लेता है और उसके परिवार से बात करने पर मुझे हिरासत में ले लिया जाता है। हद है! सैनिक की बहादुरी पर सीना ठोककर अपनी वाहवाही में लगे प्रधानमंत्री जी! आज एक पूर्व सैनिक ने आत्महत्या कर ली है। इसकी जवाबदेही किसकी है?’

Loading...

Leave a Reply