पंजाब के नाभा जेल पर हमला कर 6 आतंकियों को छुड़ा ले गए हमलावर

पंजाब:  पंजाब की अति सुरक्षित मानी जाने वाली जेल पर 5 हमलावरों ने हमला किया। 5 हथियारबंद हमलावर हमला कर 2 खालिस्तान आतंकियों समेत 6 कैदियों को छुड़ा ले गए। फरार आतंकियों में से एक का नाम हरमिंदर सिंह मिंटू और दूसरे का नाम कश्मीर सिंह है। इन आतंकियों के साथ चार गैंग्सटर भी फरार हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक 5 हमलावरों ने जेल पर हमला किया था। जिनमें से 4 हमलावर पुलिस की वर्दी में थे और एक साथी को उन्होंने हथकड़ी लगा रखी थी। ताकि किसी को शक न हो। जेल के करीब पहुंचकर पांचों हमलावर ने फायरिंग शुरु कर दी। वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को उन्होंने ओवरपावर कर लिया। जिसके बाद दो आतंकी समेत 4 गैंग्सटर फरार होने में कामयाब हो गए।

आतंकी 4 गाड़ियों में फरार हुए हैं। पुलिस ने उनकी तलाश में शहर की नाकेबंदी कर दी है। लेकिन एक भी आतंकी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। बदमाशों ने तकरीबन 100 राउंड से ज्यादा फायरिंग की। जेल पर ये हमला रविवार की सुबह तकरीबन 10 बजे फरार हुए। जिसके बाद पंजाब-हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जिस तरह से नाभा जेल पर हमला किया गया और आतंकी फरार हुए। उसके बाद पंजाब के DG जेल को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं नाभा जेल के अधीक्षक और उप अधीक्षक को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

पुलिस की बौखलाहट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है को फरार आतंकियों की तलाश में पुलिस ने एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी पर फायरिंग कर दी। इस कार में एक परिवार के सदस्य सवार थे। कहा जा रहा है कि पुलिस ने पहले गाड़ी को रुकने के लिए कहा। लेकिन जब स्विफ्ट डिजायर कार नहीं रुकी तो पुलिस ने उसपर फायरिंग कर दी। जिसमें एक लड़की की मौत हो गई। एक युवक घायल हो गया। कार के पीछे आ रहे एक बाइकसवार के भी पैर में गोली लगी है, उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading...

Leave a Reply