jaya lalitha

तमिलनाडु की सीएम जयललिता का निधन

तमिलनाडु की सीएम जयललिता का निधन




नई दिल्ली:  जिस अनहोनी से सभी भयभीत थे उसे टाला नहीं जा सका। अम्मा यानि जयललिता चेन्नई के अपोलो अस्पताल से सकुशल बाहर आ जाएं इसकी आस सभी ने लगा रखी थी। लेकिन उनकी ये आस तब घोर निराशा में बदल गई जब सोमवार रात साढ़े ग्यारह बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने जयललिता के निधन की पुष्टि कर दी।

जयललिता के निधन के बाद उनके सबसे करीबी पनीरसेल्वम ने रात तकरीबन डेढ़ बजे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जयललिता के निधन पर राज्य में 7 दिन के राजकीय शोक का एलान कर दिया गया है। तमिलनाडु के सभी स्कूल, सरकारी दफ्तर 7 दिनों तक बंद रहेंगे। केंद्र सरकार ने जयललिता के निधन पर एक दिन का शोक घोषित किया है। पार्थिव शरीर को अंतिम दर्श के लिए राजाजी हॉल में रखा गया है।

आज शाम के साढ़े चार बजे मरीना बीच पर एमजीआर समाधि के पास जयललिता का अंतिम संस्कार होगा। जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु जाएंगे। जयललिता के निधन पर राजनीति से लेकर मनोरंजन जगत तक में शोक की लहर फैल गई है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जयललिता को श्रद्धांजलि दी। उनके निधन पर डीएमके करुणानिधि ने भी दुख जताया है।

Loading...

Leave a Reply