जाकिर नाइक के बैंक अकाउंट में 3 साल में जमा हुए 60 करोड़ !

मुंबई:  विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है नए –नए राज और खुलासे भी सामने आ रहे हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक जाकिर नाइक के अलग-अलग बैंक खातों में अलग अलग देशों से तीन साल में 60 करोड़ रुपये जामा कराए गए। पुलिस की जांच में अबतक जो बात निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक नाइक के परिवार के सदस्यों से जुड़े इन पांच बैंक खातों में तीन साल में 60 करोड़ की रकम जमा कराई गई।

एक अंगरेजी अकबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया ‘ हम अभी तक यह पता नहीं लगा पाए हैं कि ये रकम किस मकसद से जामा कराई गई। हमने जांच की और इस लेनदेन का पता लगाया। अधिकारी ने बताया कि बैंक अकाउंट जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े हुए नहीं हैं। जिन बैंक अकाउंट में पैसे जमा करवाए गए वो जाकिर नाइक के अपने हैं। इस बारे में इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े दूसरे लोगों से अभी पूछताछ होनी बाकी है।

मुंबई पुलिस ने इस बरे में आयकर विभाग से भी संपर्क किया है और इस लेनदेने के बारे में पूरा ब्यौरा मांगा गया  है। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन कंपनियों को कहां से फंडिंग होती थी। पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन पैसों का इस्तेमाल धर्म परिवर्तन के लिए तो नहीं किया जाता था। इस मामले में जाकिर के परिवारवालों से भी पूछताछ हो सकती है।

Loading...

Leave a Reply