कानपुर ट्रेन हादसे में BJP के बड़े नेता ने जताई साजिश की आशंका

कानपुर:  कानपुर के पुखरायां में इंदौर-पटना एक्सप्रेस भयानक हादसे का शिकार हुई। हादसे में ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस ट्रेन हादसे में 115 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। ट्रेन हादसे में तकरीबन 226 लोगों की मौत हुई है। हादसे की वजह क्या है ये अभी साफ नहीं हो सका है। रेल राज्य मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा ये आशंका है कि रेलवे ट्रैक में दरार की वजह से ये हादसा हो सकता है।

लेकिन बीजेपी के बड़े नेता और कानपुर से सांसद मुरली मनोहर जोशी ने इसके पीछे साजिश की आशंका जताई है। मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि इस तरह के बड़े हादसे में 100 लोगों की मौत होना कोई नामुमकिन बात नहीं है। उन्होंने कहा एक साथ 14 बोगियों का पटरियों से उतरने की क्या वजह है। क्या पटरियां टूटी थीं या रेलवे और केंद्र को बदनाम करने की साजिश की गई है।

सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रेलवे से इस मामले की जांच की मांग की है। रेल राज्य मंत्री ने भी मौके का जायजा लिया। प्रारंभिक तौर पर उन्होंने कहा कि हादसे की वजह पटरियों में दरार हो सकती है। साजिश की आशंका पर उन्होंने कहा कि जबतक जांच पूरी नहीं हो जाती है तबतक इस बारे में कुछ कहना सही नहीं है।

Loading...