कांग्रेस अपने रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कर देगी छुट्टी?

नई दिल्ली:  यूपी और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को अपना राजनीतिक रणनीतिकार बनाया था। लेकिन अब उसी प्रशांत किशोर पर पार्टी के ही नेता नाराज हो गए हैं। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आ रही है कि प्रशांत किशोर से उत्तर प्रदेश और पंजाब के नेता नाराज हैं। उनकी शिकायत भी कर चुके हैं। जिसके बाद दिल्ली में आज होनेवाली कांग्रेस कार्यसमित की बैठक में प्रशांत किशोर पर फैसला लिया जा सकता है।

केवल प्रशांत किशोर की रणनीति से ही नाराज नहीं है कांग्रेसी नेता। सूत्रों के मुताबिक नाराजगी की वजह प्रशांत किशोर की भारी भरकम फीस भी है। वहीं प्रशांत किशोर का मानना है कि जितनी संजीदगी के साथ उनकी बातों पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेता और बिहार विधानसभा में जेडीयू के नेता अमल करते थे उतनी संजीदगी कांग्रेस के नेता नहीं दिखा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं की इस बेरुखी पर प्रशांत किशोर निराश भी हैं और नाराज भी।

अब जबकि चुनाव की तैयारियां पूरे शबाब पर होनी चाहिए थी कांग्रेस के रणनीतिकार से ही कांग्रेसी नेता नाराज हो गए हैं। इस मुद्दे पर आज कांग्रेस कार्यसमित की बैठक भी हो रही है। जिसमें प्रशांत किशोर की छुट्टी की जाए या उन्हें चुनाव प्रभारी बनाकर रखा जाए इसपर फैसला हो सकता है।

प्रशांत किशोर से नाराजगी की एक वजह ये भी है कि कांग्रेसी नेताओं की प्रशांत किशोर के सामने नहीं चलती है। किशोर सीधे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को रिपोर्ट करते हैं। यूपी के कांग्रेसी नेताओं ने दबी जुबान में काफी पहले कहा था कि कई बार कार्यक्रमों की तैयारी के लिए उन्हें काफी कम वक्त दिया जाता है। इसकी शिकायत की गई लेकिन किशोर पर इसका कोई असर नहीं हुआ। जिसके बाद से ही कांग्रेसी नेताओं की नाराजगी बढ़ने लगी थी।

Loading...

Leave a Reply