आतंकियों पर पाकिस्तान करे कार्रवाई नहीं तो हम खुद कार्रवाई करेंगे-अमेरिका

नई दिल्ली:  अमेरिका ने पाकिस्तान को एकबार फिर कड़े लफ्जों में चेताया है। अमेरिका ने साफ-साफ कहा है कि या तो पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे या हम अकेले कार्रवाई करने में सक्षम हैं। अमेरिका ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को इसके लिए जिम्मेदार माना है। अमेरिका की तरफ से साफ किया गया है कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई मे अमेरिका को कोई झिझक नहीं होगी।

अमेरिका के एक्टिंग अंडर सेक्रेटरी एडम जुबीन ने कहा समस्या ये है कि पाकिस्तान सरकार के अंदर कुछ फोर्सेस हैं। खासतौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI जो पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ एक जैसी कार्रवाई नहीं करती। हम पाकिस्तान में अपने साथियों से आग्रह करते हैं कि वो अपने देश में चल रहे सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करें। हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं।

जुबीन ने आगे कहा लेकिन इस बात में कोई शंका नहीं है कि अगर हम आतंक के खिलाफ पाकिस्तान का साथ देने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो दूसरी तरफ अगर जरुरत पड़ी तो अमेरिका अकेले इन नेटवर्कों को तबाह करने में नहीं झिझकेगा। एक कॉलेज में दिये भाषण में जुबीन ने कहा पाकिस्तान खुद आतंकवाद से पीड़ित रहा है। ऐसे हालात के बावजूद वहां कुछ आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लेकिन वहां की खुफिया एजेसी ISI आतंकी संगठनों की मदद कर रहा है। जिसका अमेरिका विरोध करता है।

Loading...