अमर सिंह ने रामगोपाल यादव को कह दिया ‘नपुंसक’!

नई दिल्ली:  यूपी में मुलायम परिवार में जो घमासान मचा है उसके सूत्रधार अमर सिंह माने जा रहे हैं। सीएम अखिलेश भी कई बार कह चुके हैं कि सारा किया कराया अमर सिंह का है। सोमवार की बैठक में भी अखिलेश ने अमर सिंह पर इसी तरह के आरोप लगाए थे। उन आरोपों के बाद अमर सिंह ने अपना मुंह खोला है।

अमर सिंह से जब पूर्व समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव के बारे में सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा रामगोपाल यादव ‘नपुंसक’ हैं। अमर सिंह से अखिलेश के उस आरोप पर भी सवाल पूछे गए जिसमें सीएम अखिलेश ने अपने खिलाफ छपे लेख के लिए अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। अखिलेश यादव ने कहा था कि जिस लेख में मुझे औरंगजेब बताया गया था उस लेख को छपवाने में अमर सिंह का हाथ था। इसपर अमर सिंह का कहना था कि अखिलेश एक बार मुझेसे पूछ लेते उस लेख के बारे में। मैं ऐसा कोई लेख क्यों छपवाऊंगा।

अमर सिंह ये बातें आनंद बाजार पत्रिका को दिये इंटरव्यू में कह रहे थे। अपनी सफाई में अमर सिंह ने कहा कि अखिलेश को छोटे से देख रहा हूं। वह मेरी गोद में खेला है। मुझे अंकल बोलता था। अगर उन्हें लगता है कि मैंने उनके खिलाफ खबर छपवाई है, तो कम से कम एकबार फोन करके मुझसे पूरी बात पूछ लेनी चाहिए थी।

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर अमर सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि समाजवादी पार्टी की कलह से उनका क्या फायदा होगा। उन्होंने कहा बाप-बेटे के झगड़े में उनकी कोई भूमिका नहीं है। इस आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। इसी सवाल के बाद उनसे रामगोपाल यादव के बारे में सावल पूछा गया था। जिसमें उन्होंने ‘नपुंसक’ शब्द का इस्तेमाल किया।

मुलायम यादव पर अमर सिंह ने कहा कि अखिलेश को ये समझना होगा कि मुलायम जैसे उनके पिता हैं वैसे ही वो समाजवादी पार्टी के पिता हैं। अमर सिंह ने कहा समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ाने में उन्होंने  भी (अमर सिंह) जी जान से काम किया है। लेकिन वो इसका ढोल नहीं पीटते।

Loading...