गोड्डा: बढ़ रहा है कोरोना का प्रकोप, लोग अपने घरों में ही मनाएं त्योहार-डीसी

गोड्डा: बढ़ रहा है कोरोना का प्रकोप, लोग अपने घरों में ही मनाएं त्योहार-डीसी

गोड्डा/झारखंड: उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा संयुक्त रुप से कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के बचाव एवं रोकथाम के लिए प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। उपायुक्त गोड्डा के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के वरीय अधिकारियों ,पुलिस पदाधिकारियों एवं स्वास्थ विभाग के अधिकारियों एवं मीडिया कर्मियों के साथ विचार विमर्श करते हुए बताया गया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में सावधानी बरतने की जरूरत है। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में जो नए गाइडलाइन आए हैं उनका सख्ती से अनुपालन जिले वासियों के द्वारा करना सुनिश्चित किए जाए।

हाल के दिनो में कोरोना वायरस (कोविड -19) संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। कई जगह लोग नियमों की अनदेखी कर रहें है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा चरम पर है। आमजनों को कोरोना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आम लोगों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। उपायुक्त महोदय ने जिलावासियों से अपील किया कि वे आने बाले त्योहार खासकर रामनवमी एवं अन्य त्योहारों में अपने परिवार के सदस्यों के बीच त्योहार सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए मनाएं। अनावश्यक सड़कों पर बाहर ना निकले और यदि आवश्यक कार्यों के लिए बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार जिले में बढ़ता ही जा रहा हैं। ऐसे में हम सभी को त्योहारों को देखते हुए सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है । सबसे महत्वपूर्ण है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दें। कोरोना से सावधान व सतर्क रहने की अत्यंत आवश्यकता है। एहतियात बरतते हुए स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें। सभी लोग अपने स्तर से हरसंभव एहतियात बरतें।

उन्होंने कहा गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है उनका अनुपालन करें। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहार अपने परिवार के सदस्यों के बीच घरों मे ही मनाएं। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को सतर्क रहने की सलाह दी , मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार से कोराना वायरस संक्रमित रोगियों की सूचना जिलेवासियों को प्राप्त होती है तो जिला प्रशासन को उसकी सूचना अवश्य दें।
सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण ,जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता, कोविड-19 रोगियों के लिए बेड की संख्या की जानकारी सहित अन्य जानकारियां मीडिया कर्मियों को दी गई।
अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा एवं अनुमंडल पदाधिकारी महगामा के द्वारा कोविड-19 से संबंधित जानकारियां मीडिया कर्मियों को दी गई साथ ही साथ अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा के द्वारा सुरक्षा ऐप डाउनलोड कर कोविड-19 से सभी जानकारियां प्राप्त करने हेतु जिले के मीडिया कर्मियों को जानकारियां प्रदान की गई।

मौके सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जीतेन्द्र कुमार देव ,जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी गोड्डा अभय कुमार उपस्थित थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *