गोड्डा: रामनवमी- चैती दुर्गा को लेकर शांति समिति की बैठक, डीजे-जुलूस पर रोक

गोड्डा/झारखंड: उपायुक्त महोदय गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा रामनवमी एवं चैती दुर्गा पूजा को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी नए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। जिसमें जुलूस, शोभा यात्रा नहीं निकलना है। भीड़ नहीं लगाना है। सामाजिक दूरी व मास्क का उपयोग करना जरूरी है। यदि कहीं से जुलूस निकालने की सूचना मिली तो संबंधित लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीजे बजाने पर भी सख्त मनाही है। उन्होंने कहा कि त्यौहार में किसी भी प्रकार की अफवाह नहीं फैलाये, और न ही सोशल मीडिया में भ्रामक अफवाह फैलाएं। वैसे लोगों की सूचना तुरंत थाना को दें, ताकि वैसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई किया जा सके।

बैठक में कहा कि विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार तेज है। मृत्यु दर भी अधिक है। ऐसे में हमें कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। हम सावधान रहेंगे तभी कोरोना को फैलने से रोक लगाने में सक्षम होंगे। उन्होंने मास्क लगाने, शारीरिक दूरी के तहत दुकानों में खरीददारी करने की बातें कही। उपायुक्त ने कहा कि त्योहार के समय कोई हंगामा करता है इसकी जानकारी पुलिस को दें।

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जीतेंद्र कुमार देव, सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी सहित संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *